Twitter

2D हाइटमैप इमेज (.PNG/.JPG) को 3D STL मेश फाइलों में बदलें!

अपने .PNG और .JPG 2D हाइटमैप इमेज या लोगो को 3D .STL (स्टीरियोलिथोग्राफी) मेश फाइलों में बदलने के लिए हमारे मुफ़्त और तेज़ ऑनलाइन टूल का उपयोग करें, जो 3D प्रिंटर से प्रिंट करने या अपने पसंदीदा 3D एडिटिंग पैकेज में लोड करने के लिए उपयुक्त है।

यह कैसे काम करता है?

प्रक्रिया सरल है: आपकी इमेज को ग्रेस्केल में बदलने के बाद, हमारा टूल आपकी 2D (हाइटमैप) इमेज की जांच करता है और हर पिक्सेल की लुमिनोसिटी के आधार पर, एक संबंधित "3D" पिक्सेल बनाएगा जहां पिक्सेल की हाइट पिक्सेल की लुमिनोसिटी से निर्धारित होती है. एक काले पिक्सेल की हाइट 0 मिमी होगी और इसे अंतिम 3D जनरेट किए गए मॉडल में शामिल नहीं होगी, हालांकि सफ़ेद पिक्सेल की हाइट होगी जिसे आप अपनी इमेज अपलोड होने के बाद निर्दिष्ट करते हैं.

हमारे टूल द्वारा बनाई गई 3D STL फ़ाइल को 3D प्रिंटर से प्रिंट किया जा सकता है या यदि आप मॉडल को आगे प्रोसेस करना चाहते हैं, तो इसे अधिकांश 3D मेश एडिटिंग पैकेज जैसे ब्लेंडर आदि में लोड किया जा सकता है। 3D वीडियोगेम/एप्लिकेशन डेवलपर्स द्वारा हाइटमैप इमेजेस से 3D मेष फ़ाइलें बनाने के लिए के लिए यह एक उपयोगी उपकरण है जिसे आपके गेम और अन्य 3D एप्लीकेशन्स में इस्तेमाल कर सकते हैं।

शुरू करने के लिए ऊपर "फ़ाइल अपलोड करें" बटन पर क्लिक करें। आपकी इमेज/हाइटमैप 600 x 600 पिक्सल के भीतर फिट होनी चाहिए, अगर यह इससे बड़ा है तो इमेज को उसके अनुसार रीसाइज़ किया जाएगा। जब आप अपनी इमेज सबमिट कर देते हैं तो इसे जल्द से जल्द प्रोसेस किया जाएगा। अधिक जटिल इमेजेस को दूसरों की तुलना में अधिक समय लग सकता है इसलिए कृपया धैर्य रखें।

 

अपने JPG या PNG को STL में कैसे बदलें?

JPG या PNG फ़ाइल से STL फ़ाइल बनाने के लिए यहाँ 3 सरल चरण दिए गए हैं।

JPG या PNG अपलोड करें

JPG या PNG अपलोड करें

"अपलोड ए फाइल" बटन पर क्लिक करें और अपलोड करने के लिए एक इमेज फाइल (पीएनजी या जेपीजी) चुनें। फ़ाइल का अधिकतम आकार 50 एमबी है।

अपने विकल्प चुनें

अपने विकल्प चुनें

आयाम और अन्य विकल्प सेट करें और अपने जेपीजी या पीएनजी को एसटीएल में बदलने के लिए "कन्वर्ट टू एसटीएल" बटन पर क्लिक करें।

अपना एसटीएल डाउनलोड करें

अपना एसटीएल डाउनलोड करें

अपनी एसटीएल फ़ाइल प्राप्त करने के लिए एक बार पूर्ण होने पर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।